Saturday, May 30, 2015

Breaking News in Hindi

epaper  |  Sitemap  |   Results  |  Downloads

City > Unnao

शहर चुने

उन्नाव की खबरें

 Nodal officer inspection

नोडल अफसर ने किया निरीक्षण

विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण के दौरान दो सौ प्रसूताओं के खातों में जननी सुरक्षा योजना का पैसा न पहुंचने पर नोडल अफसर ने चिकित्साधीक्षक व एनएमए (नान मेडिकल एटेंडेंट) पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं लोहिया गांव हरीखेड़ा में ग्रामीणों ने ध्वस्त पेयजल व्यवस्था की शिकायत की। इस पर जल निगम एक्सईएन को तलब किया और फटकार लगाई।
The injection takes beating injured child death

पिटाई से घायल बच्चे की इंजेक्शन लगते ही मौत

बकरी चराने के दौरान मारपीट में घायल बच्चे को झोलाछाप ने इंजेक्शन लगाया और कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई। पिता की तहरीर पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
Three person dead from accident

हादसों में तीन की मौत, दो लोग घायल

अलग-अलग सड़क हादसों में बाल विकास पुष्टाहार विभाग के लिपिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक को जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है।
Sekpur become the new bus stand

शेखपुर में बनेगा नया बस अड्डा

शहर के बीचोबीच संचालित रोडवेज बस अड्डे को हटाकर शेखपुर में नया बस अड्डा बनाया जाएगा। रोडवेज यहां बंद पड़े शीतगृह की जमीन खरीदने जा रहा है। जिसके लिए पहले चरण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। विभाग ने करीब दो करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया है। मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
Students of AVM Mari betting

एवीएम के छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन) के दसवीं के निकले परीक्षा परिणाम में शहर के आदर्श विद्या मंदिर इंटर कालेज गीतापुरम के छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया है। यहां के बारह छात्र-छात्राओं ने टेन सीजीपीए (क्यूमिलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज) पाकर जिले में अपना स्थान बनाया।
Medical report did not confirm rape of child

मेडिकल रिपोर्ट में नहीं हुई बच्ची से रेप की पुष्टि

थानाक्षेत्र के एक गांव में चार नाबालिगों पर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोप झूठा निकला। पुलिस ने बच्ची और आरोपियों का मंगलवार रात मेडिकल कराया। पुलिस के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में न तो दुष्कर्म की पुष्टि हुई है और ना ही प्राइवेट पार्ट में कोई चोट है। पुलिस ने चारों नाबालिग आरोपियों को रात में ही उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मुकदमे को स्पंज कर दिया जाएगा और विधिक राय लेकर झूठा मुकदमा दर्ज कराने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
Four places in town in Unnao bad transformer

सफीपुर में चार स्थानों पर फुंके ट्रांसफार्मर

भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मरों ने करीब 15 हजार की आबादी की समस्या को बढ़ा दिया है। क्षेत्र के चार स्थानों पर ट्रांसफार्मर फुंक जाने से हजारों की आबादी उबल रही है। पांच दिन पहले फुंक ट्रांसफार्मरों को भी बदला नहीं जा सका है। उधर, जिन इलाकों में ट्रांसफार्मर ठीक है वहां भी 3-4 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। जिससे आम जनता के साथ ही व्यापारी भी परेशान हैं।
 Farmers mahapanchayat

किसानों की समस्याओं को लेकर हुई महापंचायत

निराला प्रेक्षागृह में भारतीय किसान मजदूर यूनियन (राष्ट्रवादी) ने पंचायत कर किसानों की समस्याओं का जल्द समाधान और किसानों को जमीनों का जल्द मुआवजा देने की मांग की। इसके बाद नौ सूत्री समस्याओं को ज्ञापन डीएम को सौंपा।
The government land occupied by the land mafia to Collectorate

कलेक्ट्रेट से लगी सरकारी जमीन पर किया कब्जा

सत्ता मद में चूर भू-माफिया, अफसरों और जनप्रतिनिधियों की शह पर सरकारी जमीनें कब्जाने में जुटे हैं। मंगलवार शाम को कुछ लोगों ने डीएम कार्यालय से लगी नगर पालिका की जमीन पर कब्जा कर लिया। एक ट्रैक्टर ट्राली में कंटीले तार और सीमेंट के पोल लेकर पहुंचे और 0.316 हेक्टेयर जमीन पर तार की बाड़ लगा दी। जानकारी होने पर डीएम ने तहसीलदार को कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे पहुंची राजस्व टीम ने तार और पिलर उखाड़ दिए और सारा सामान जब्त कर लिया। राजस्व टीम ने जब्त किया गया सामान नगर पालिका में रखवा दिया है।
Pond bridge the public against those who stood on the street

तालाब पाटने वालों के खिलाफ सड़क पर उतरी जनता

दशकों पुराने मंदिर, कुआं और तालाब को पाटकर कब्जा करने का प्रयास कर रहे लोगों के खिलाफ क्षेत्रीय जनता लामबंद हो गई। बुधवार को सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और हंगामा किया। लोग जेसीबी के आगे लेट गए और कब्जा कर रहे लोगों को वहां से खदेड़ दिया। सूचना पर तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा और लोगों को पंद्रह दिनों में भूमि की जांच कराकर कब्जेदारों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हो सका। वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस व प्रशासन की शह पर इस भूमि पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है।