Monday, April 27, 2015

Breaking News in Hindi

epaper  |  Sitemap  |   Results  |  Downloads

City > Unnao

शहर चुने

उन्नाव की खबरें

loot

बाइक सवार बदमाशों ने साली-जीजा को लूटा

चौथी में विदा होकर जीजा के साथ मायके जा रही नवविवाहिता से बाइक सवार बदमाशों ने दिन दहाड़े तमंचे के बलपर जेवर-नगदी लूट लिए। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज की है।
bar officials sworn

बार पदाधिकारियों ने ली शपथ

बार एसोसिएशन सभागार में शनिवार को एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। इसमें अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मंत्री व कोषाध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राघवेंद्र कुमार और जिला न्यायाधीश उन्नाव तूफानी प्रसाद ने शपथ दिलाई। इसके बाद सभी को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
Two person dead from accident

ट्रक से भिड़ी बाइक, दो की मौत

कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ मार्ग पर शनिवार की दोपहर भूकंप के झटके से बाइक का संतुलन बिगड़ गया और सामने से आ रहे ट्रक से बाइक जा भिड़ी। इसमें बाइक सवार एक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बाइक के परखचे उड़ गए।
The rate of earthquake walls, fallen balcony

भूकंप से दरकी दीवारें, गिर छज्जे

भूकंप के दहशत में लोग शनिवार को चार घंटे तक जीते नजर आए। सुबह एक के बाद एक आए भूकंप के झटकों ने नगर वासियों को झकझोर कर रख दिया। हर कोई जान बचाकर अपने-अपने घरों से निकल कर खुले स्थानों की ओर भागता नजर आया। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के बाद लोगों ने राहत की सास ली और अपने-अपने घरों के अंदर लौटे। वहीं, झटकों की तीव्रता अधिक होने के कारण नगर के कई स्थानों पर दीवारें चटकने, जमीन में दरारें पड़ने और छज्जों के गिरने के मामले सामने आए हैं।
Earthquake Panic

भूकंप की दहशत का दिखा खौफ

भूकंप का पहला झटका शनिवार सुबह 11.40 पर काफी तेज आया। धरती में कंपन होने के साथ ही दीवारें भी हिलने लगीं। लोगों को लगा कि चक्कर आ रहा है। विकास भवन में राम कुमार ने कहा कि चक्कर आ रहा है, बगल में बैठे रमेश को भी कुछ ऐसा ही महसूस हुआ। तभी हरिशंकर ने आवाज दी। भागो, भूकंप आ गया। देखते ही देखते पूरा विकास भवन खाली हो गया। कुछ ऐसा ही नजारा अन्य कार्यालयों और निजी आवासों का भी रहा। भूकंप की जानकारी मिलते ही कोई घर छोड़ सड़क पर पहुंच गया तो कोई मैदान में। सभी के चेहरे पर दहशत का माहौल था। स्कूल में जल्दी छुट्टी कर दी गई। लोगों का दिल कांप उठा। मौरावां के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भूकंप की दहशत से एक बच्ची की हालत बिगड़ गयी। जिसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
two school vehicle Seas

बिना डीएल व कागज के दो स्कूली वाहन सीज

डीएम की सख्ती के बाद स्कूली वाहनों की शुरू हुई चेकिंग में हकीकत सामने आने लगी है। विद्यालय प्रबंधकों द्वारा बिना किसी जांच पड़ताल के स्कूली वाहन अनाड़ी चालकों को चलाने के लिए दिए जा रहे हैं।
Retired teacher snatched sixty thousand rupees

रिटायर्ड टीचर से साठ हजार रुपये छीने

बैंक से साठ हजार रुपये निकाल कर घर जा रहे रिटायर्ड टीचर को झांसा देकर बदमाश थैला छीनकर भाग निकले। बुजुर्ग ने शोर मचाया तो लोगों ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा भी किया मगर हत्थे नहीं चढ़े। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी है।
Tempo by striking the child's death, put jam

टेंपो की टक्कर से बच्चे की मौत, लगाया जाम

घर के सामने सड़क पार कर रहे बच्चे को तेज रफ्तार टेंपो ने टक्कर मार दी। टेंपो में फंसा बच्चा काफी दूर तक घिसटता चला गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान भीड़ ने टेंपो में तोड़फोड़ की और उसे सड़क किनारे पलट कर आग लगाने का प्रयास किया। प्रदर्शन कर रहे लोग आर्थिक मदद और शव का पोस्टमार्टम न कराने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने पंचनामा करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान करीब दो घंटे तक बांगरमऊ-लखनऊ मार्ग जाम रहा।
apply for ration cards

घर-घर जाकर राशनकार्ड के लिए ले रहे आवेदन

राशनकाडर् के नवीनीकरण के लए नगर में शत-प्रतिशत आवेदन फार्म जमा कराने का फरमान जारी किया गया है, वहीं, राशनकार्डों के नवीनीकरण की प्रक्रिया में लोग रुचि नहीं ले रहे हैं। जिससे यह योजना नगर पंचायत कार्यालय के लिए सिरदर्द बन गई है। कर्मचारी आवेदन फार्म भरवाने घर-घर जा रहे हैं।
Working against the rules

ओवरब्रिज निर्माण में उड़ रहीं नियमों की धज्जियां

एनएचएआई की लापरवाही कभी भी ओवरब्रिज पर काम कर रहे मजदूरों पर भारी पड़ सकती है। राष्ट्रीय स्तर की निर्माण एजेंसी ने भी मजदूरों के सुरक्षा नियमों व श्रम कानून को ताक पर रख दिया और उनकी जिंदगी को संकट में डाल दिया है। लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर रायबरेली क्रासिंग पर हो रहे ओवर ब्रिज निर्माण की हकीकत जानने पर जब अमर उजाला की टीम मौके पर पहुंची तो सामने आई तस्वीरों ने वास्तव में चौंका दिया।